Thursday, March 3, 2016

कलक्‍टर व सीईओ ने किया मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन अभियान कार्यों का निरीक्षण

मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन अभियान
कलक्टर ने पूंजपुर में देखा जल स्वावलंबन अभियान का कार्य
गुणवत्तायुक्त कार्य करवाने के दिए निर्देश


डूंगरपुर/जिला कलक्टर इंद्रजीत सिंह ने बुधवार को अपने क्षेत्रीय भ्रमण दौरान आसपुर उपखण्ड क्षेत्र के पूंजपुर गंाव में मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन अभियान के तहत चयनित एक कार्य का निरीक्षण किया और इसके गुणवत्तायुक्त कार्यसंपादन के निर्देश दिए। 
आज दोपहर कलक्टर सिंह पूंजपुर में मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन अभियान के तहत 8.80 लाख रुपयों की लागत से तलावड़ी निर्माण कार्य स्थल पर पहुंचे और विकास अधिकारी से कार्य के बारे में जानकारी ली। अधिकारियों ने पूर्व में यहां हुए निर्माण के क्षतिग्रस्त होने और इसके जीर्णोद्धार का कार्य हाथ में लेने के बारे में बताया तो कलक्टर ने इसके क्षतिग्रस्त होने के पीछे कारणों के बारे में जानकारी ली। उन्होंने कहा कि अभियान के तहत हो रहा निर्माण पूरी गुणवत्ता के साथ हो। 



सीडिंग कार्य को भी देखा:    

इससे पूर्व जिला कलक्टर सिंह ने आसपुर पंचायत समिति कार्यालय में भामाशाह योजना के तहत सीडिंग कार्य का भी निरेीक्षण किया। उन्होंने अब तक सीडिंग कार्य की प्रगति के बारे में जानकारी ली और नरेगा सहित सामाजिक सुरक्षा योजनाओं की सीडिंग कार्य त्वरित गति से करवाने के निर्देश दिए। इसम मौके पर तहसीलदार रमणलाल पाटीदार, विकास अधिकारी, जलग्रहण के सहायक अभियंता और तहसीलदार मौजूद थे।    
------------
फोटो केप्शन: डूंगरपुर/पूंजपुर में मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन अभियान के कार्य का निरीक्षण करते जिला कलक्टर इंद्रजीत सिंह। 

सीईओ ने किया मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन अभियान कार्यों का निरीक्षण 

डूंगरपुर, 2 मार्च/जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी परशुराम धानका ने बुधवार को अपने क्षेत्रीय भ्रमण दौरान सीमलवाड़ा उपखण्ड क्षेत्र में मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन अभियान के कार्यों का निरीक्षण कर अधिकारियों को इन कार्यों को त्वरित गति से संपादित कराने के निर्देश दिए। 


सीईओ धानका आज सुबह ग्राम पंचायत झरनी पहुंचे और यहां अधिकारियों के साथ मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन अभियान के तहत संपादित हो रहे एनीकट गहरा करान के कार्य को देखा। उन्होंने इस कार्य में नियोजित श्रमिकों और मशीनों के उपयोग के बारे में जानकारी ली तथा निर्देशित किया कि इसमें अधिकाधिक ग्रामीणों को श्रमदान के लिए प्रेरित करते हुए कार्य को शीघ्रता से पूर्ण कराया जाए।  इस मौके पर अधिशासी अभियंता अरुण आमेटा, अशोक गौतम, परियोजना अधिकारी लेखा एस सी जैन, विकास अधिकारी ललित पण्ड्या, सहायक अभियंता अशोक गहलोत, हेमंत जैन,महेश पंवार आदि मौजूद थे। 
-------------
फोटो केप्शन: डूंगरपुर/झरनी में मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन अभियान के कार्य का निरीक्षण करते जिला परिषद सीईओ परशुराम धानका।

 जिला परिषद सीईओ पहुंचे डूंगरसारण, देखे अभियान के काम

डूंगरपुर, 3 मार्च/जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी परशुराम धानका ने गुरुवार को भी अपना क्षेत्रीय भ्रमण जारी रखा और इस दौरान सीमलवाड़ा उपखण्ड क्षेत्र के डूंगरसारण में मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन अभियान के कार्यों का निरीक्षण कर अधिकारियों को इन कार्यों को त्वरित गति से संपादित कराने के निर्देश दिए। 


सीईओ धानका आज ग्राम पंचायत डूंगरसारण पहुंचे और यहां अधिकारियों के साथ मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन अभियान के तहत संपादित जलग्रहण व भू संरक्षण के तहत कन्टीन्यू कंटूर ट्रेंच और डीप कंटूर ट्रेंच निर्माण के कार्य को देखा। उन्होंने इस कार्य में नियोजित श्रमिकों और मशीनों के उपयोग के बारे में जानकारी ली तथा निर्देशित किया कि इसमें गुणवत्ता सुनिश्चित करते हुए कार्य को शीघ्रता से पूर्ण कराया जाए।  इस मौके पर चिखली विकास अधिकारी और संबंधित सहायक अभियंता मौजूद थे। 
-------------
फोटो केप्शन: डूंगरपुर/डूंगरसारण में मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन अभियान के कार्य का निरीक्षण करते जिला परिषद सीईओ परशुराम धानका। 

No comments:

Post a Comment