Monday, February 15, 2016

मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन अभियान में जुटे हुए हैं ग्रामीण


अधिकारियों ने किया जल स्वावलंबन कार्यों का निरीक्षण

डूंगरपुर 8 फरवरी/राज्य सरकार के निर्देशानुसार जिले में जल स्वावलंबी गांवो ंके निर्माण के लिए गत 27 जनवरी से प्रारंभ हुए मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन अभियान के तहत जल संरक्षण संबंधित विविध कार्यों के संपादन का सिलसिला जारी है। सोमवार को जिले के विभिन्न गांवों में अभियान के तहत संपन्न हो रहे कार्यों का संबंधित विभागीय अधिकारियों ने निरीक्षण किया और महत्त्वपूर्ण दिशा-निर्देश प्रदान किए। 

सांसरपुर पहुंचे सीमलवाड़ा एसडीओ: 

सीमलवाड़ा उपखण्ड अधिकारी राजीव द्विवेदी ने सोमवार को मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन अभियान के तहत पंचायत समिति झौंथरी की ग्राम पंचायत सांसरपुर में वांगा का तालाब पर चल रहे कार्य का निरीक्षण किया। उन्होंने यहां पर अभियान के तहत जल संरक्षण की दृष्टि से एनीकट गहरा कराने के स्वीकृत कार्य पर लगे श्रमिकों से संवाद किया और इस कार्य की उपयोगिता के बारे में जानकारी लेते हुए ग्रामीणों से आह्वान किया कि अभियान के तहत संपन्न हो रहे कार्य पुण्यदायक है और इनके संपादन में पूरे तन-मन से जुड़े। 
इस दौरान ग्रामीणों ने बताया कि कार्यस्थल पर कठोर चट्टाने होने से बिना मशीन के खुदाई संभव नहीं है। इस पर एसडीओ द्विवेदी ने ग्राम पंचायत के सरपंच, पूर्व सरपंच और अन्य ग्रामीणों से संवाद करते हुए गांव के भामाशाहों से संपर्क का आह्वान किया जिस पर जनप्रतिनिधियों ने इस कार्य को जेसीबी की सहायता से करवाने का सहयोग प्राप्त करने के लिए आश्वस्त किया।  

विकास अधिकारियों ने भी किया निरीक्षण:

मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन अभियान के तहत झौंथरी पंचायत समिति के विकास अधिकारी ने सोमवार को पाड़ली गुजरेश्वर में चल रहे सीसीटी कार्य का तथा सांसरपुर में अमनवाला एनीकट निर्माण कार्य का निरीक्षण करते हुए महत्त्वपूर्ण दिशा-निर्देश प्रदान किए। 

सी प्रकार सागवाड़ा विकास अधिकारी ने बिलीया बड़गामा पंचायत में टेंªच निर्माण कार्य का निरीक्षण करते हुए यहां पर मौजूद श्रमिकों को टेंªच खुदाई के तरीकों के बारे में जानकारी दी और निर्देशित किया कि अभियान के तहत कार्यों का संपादन बेहतर तरीके से करें ताकि कार्यों की सार्थकता सिद्ध हो सके। 
--------------
फोटो केप्शन: 
1- डूंगरपुर/सांसरपुर ग्राम पंचायत में एनीकट गहरा कराने के कार्य पर नियोजित श्रमिकों को दिशा-निर्देश देते सीमलवाड़ा एसडीओ। 
2- डूंगरपुर/पाड़ली गुजरेश्वर में चल रहे सीसीटी कार्य का निरीक्षण करते झौंथरी बीडीओ।
3- डूंगरपुर/बड़गामा कार्य का निरीक्षण करते सागवाड़ा बीडीओ।

No comments:

Post a Comment