Tuesday, February 16, 2016

नरेगा योजना से भी हो रहा है जल स्वावलंबन का कार्य


डूंगरपुर, 15 फरवरी/मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन अभियान के तहत महात्मा गांधी नरेगा योजना के कार्यों के माध्यम से भी जल संरक्षण व भूजल संवर्धन के कार्यों को अंजाम दिया जा रहा है। 
जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी परशुराम धानका ने बताया कि जिले में मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन अभियान के तहत जिले में 245 कार्यों पर 2 हजार 712 श्रमिक नियोजित है और इन कार्यों को पूरे उत्साह के साथ पूर्ण किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि जिले में आसपुर ब्लॉक में 10 कार्यों पर 243 श्रमिक, बिछीवाड़ा में 21 कार्यों पर 394 श्रमिक, डूंगरपुर में 17 कार्यों पर 153 श्रमिक, सागवाड़ा में 71 कार्यों पर 295 श्रमिक, सीमलवाड़ा में 56 कार्यों पर 430 श्रमिक, दोवड़ा में 13 कार्यों पर 326 श्रमिक, गलियाकोट में 38 कार्यों पर 595 श्रमिक, चिखली में 30 श्रमिक तथा झौंथरी में 19 कार्यों पर 246 श्रमिक नियोजित हैं। 

---------------
एसडीओ ने देखे मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन अभियान के काम
गुणवत्ता जांच कर दिए महत्त्वपूर्ण निर्देश


डूंगरपुर, 15 फरवरी/जिला कलक्टर इंद्रजीत सिंह के निर्देशानुसार मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन अभियान के तहत जिले में संपादित हो रहे कार्यों का सोमवार को अधीनस्थ अधिकारियों के साथ उपखण्ड अधिकारियों ने निरीक्षण किया और संबंधित अधिकारियों व कार्मिकों को महत्त्वपूर्ण दिशा-निर्देश प्रदान किए। 





अभियान के तहत आज सुबह सागवाड़ा उपखण्ड अधिकारी दीपेन्द्रसिंह राठौड़ ने बिलीया बड़गामा और बरबोदनिया ग्राम पंचायत में भूजल संरक्षण और जलग्रहण कार्यों का तथा सीमलवाड़ा उपखण्ड अधिकारी राजीव द्विवेदी ने जल संसाधन विभाग के तहत ग्राम पंचायत भचडि़या में मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन अभियान के तहत धोरा निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। उन्होंने यहां पर नियोजित श्रमिकों की उपस्थिति की जांच करते हुए कार्य की गुणवत्ता को भी देखा और निर्देशित किया कि जल बचाने के पुनीत अभियान के तहत होने वाले इन कार्यों के प्रति अपने सामाजिक उत्तरदायित्व का निर्वहन करें। इस मौके पर संबंधित विकास अधिकारी, तहसीलदार और सहायक अभियंता भी मौजूद थे। 
-------------

No comments:

Post a Comment