Thursday, February 25, 2016

प्रभारी मंत्री ने किया संचिया और बिलीया बड़गामा में कार्यों का निरीक्षण


डूंगरपुर, 22 फरवरी/जिले के प्रभारी एवं प्रदेश के विधि, विधिक कार्य, विधि परामर्शी, संसदीय मामलात और निर्वाचन विभाग के राज्यमंत्री श्री अर्जुनलाल गर्ग ने सोमवार को क्षेत्रीय भ्रमण दौरान जिलेभर का दौरा किया और यहां पर मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन अभियान के तहत तीन ग्राम पंचायतों में हो रहे कार्यों का निरीक्षण करते हुए महत्त्वपूर्ण दिशा-निर्देश प्रदान किए। 


आज सुबह प्रभारी मंत्री गर्ग ने ग्राम पंचायत संचिया के तहत मारूगा एनीकट गहरा कराने के कार्य का निरीक्षण किया। उन्होंने यहां पर टेण्डर प्रक्रिया के कारण लंबित कार्य को शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने रिटर्निंग वॉल का गुणवत्तायुक्त कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने यहां पर एनीकट के गहरे कराने के लिए निर्देश दिए। 
इसके बाद उन्होंने छापी के समीप बिलपण पंचायत के वाटाबालगुंज तालाब जीर्णोद्धार एवं विकास कार्य का निरीक्षण किया और उन्होंने रिटर्निंग वॉल की लेवलिंग करने के लिए तकनीकी निर्देश दिए। उन्होंने यहां पर मौजूद श्रमिकों से संवाद भी किया और कार्य की उपयोगिता के बारे में जानकारी ली।  
इसके बाद प्रभारी मंत्री बिलीया बड़गामा में उन्होंने हुरनदरा चैकडेम व एमपीटी कार्य कार्य का निरीक्षण करते हुए। ंउन्होंने यहां पर तकनीकी अधिकारियों से कार्य के बारे में जानकारी ली और विकास अधिकारी को निर्देशित किया कि तकनीकी दृष्टि से इस कार्य का विशेष निरीक्षण करते हुए कार्य को पूर्ण गुणवत्ता के साथ संपन्न करें।  
इससे पूर्व प्रभारी मंत्री का आंतरी मोड़ पर सागवाड़ा विधायक श्रीमती अनिता कटारा, प्रधान रेखा रोत, समाजसेवी कमलकिशोर व्यास, रमेश कलाल और ग्रामीणों ने स्वागत किया। निरीक्षण दौरान समाजसेवी गुरुप्रसाद पटेल, जिला प्रमुख माधवलाल वरहात, जिला परिषद सीईओ परशुराम धानका, एसडीओ दीपेन्द्रसिंह राठौड़, जलग्रहण अधीक्षण अभियंता एसएल सालवी, ग्राम पंचायत के सरपंच नवनीतलाल और संबंधित विभागीय अधिकारी-कर्मचारी मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment