Thursday, February 25, 2016

कलक्टर और एसपी ने किया श्रमदान

डूंगरपुर, 21 फरवरी/जिले में मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन अभियान के तहत श्रमदान का सिलसिला न सिर्फ आमदिनों में अपितु अवकाश के दिनों मंे भी लगातार जारी है। रविवार को इसी तरह से जिला कलक्टर इंद्रजीत सिंह और जिला पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार जैन ने पालदेवल गांव जाकर प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ श्रमदान करते हुए इस कार्य में लगे हुए ग्रामीणों की न सिर्फ हौंसलाअफज़ाई की अपितु इस अभियान के लिए अधिकाधिक समर्पण का आह्वान किया। 





आपका अपना काम - कलक्टर

आज सुबह पालदेवल में मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन अभियान के तहत 8.90 लाख रुपयों की लागत से पुलिस विभाग द्वारा पाडेलवाला एनीकट के गहरा कराने के कार्य पर श्रमदान के लिए पहुंचे कलक्टर इंद्रजीत सिंह ने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि एनीकट गहरा कराने का कार्य आपका अपना काम है और इससे सबसे ज्यादा फायदा ग्रामीणों को ही होगा। उन्होंने मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन अभियान के कार्यों की महत्ता को उद्घाटित करते हुए कहा कि इसमें सभी कार्य जनहित से जुड़े हुए है ऐसे में ग्रामीणों को इसमें अधिकाधिक भागीदारी निभानी चाहिए। इस मौके पर एसपी अनिल कुमार जैन ने ग्रामीणों को विभाग द्वारा लिए गए इस कार्य की जानकारी देते हुए कहा कि इसे पुलिस विभाग ने हाथ में लिया है और इसे पूरा करते हुए ग्रामीणों को लाभांवित किया जाएगा। 

...और सब जुट गए श्रमदान को: 

जिला कलक्टर द्वारा श्रमदान के आह्वान के साथ श्रीफल वधेरने की रस्म पूर्ण करते ही सब लोग श्रमदान के लिए जुट गए। कलक्टर सिंह ने फावड़ा उठाया तो एसपी जैन ने तगारा उठाते हुए ग्रामीणों के साथ श्रमदान किया। कलक्टर, एसपी के साथ अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रामजीलाल चंदेल, जिला परिषद सीईओ परशुराम धानका, पुलिस उपाधीक्षक माधोसिंह सोढ़ा, जलग्रहण के अधीक्षण अभियंता सीएल सालवी, सरपंच रतनलाल कोटेड और कई प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियो को श्रमदान करता देख ग्रामीण भी उत्साहित हुए और वे भी श्रमदान में जुट गए। 

...नौनिहालों ने भी दिखाया उत्साह: 

एनीकट गहरा कराने के कार्य पर बहुत सारे लोगों को श्रमदान करता देखकर वहां पर मौजूद बच्चे भी मिट्टी इकट्ठी कर दूर फैंकने का कार्य करने में लग गए। यहां पर गांव की खुशबू, बापू, शिवानी, गोविंद, आरती, ईशा, महिपाल आदि ने अपने कई नन्हें साथियों के साथ श्रमदान करते हुए अपनी सहभागिता निभाई। 

विकलांग नाथी में भी काम का जज्बा: 

इस कार्यस्थल पर अपने एक अक्षम हाथ और पैर के बावजूद बेवा नाथी ढोली पत्नी नारायण ने श्रमदान किया और महिलाओं को प्रेरित किया। नाथी का श्रमदान का जज्बा वहां पर मौजूद अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए भी प्रेरणादायी रहा। 

---------------

No comments:

Post a Comment